Wednesday, October 7, 2015

07-10-2015

पत्नी : मेरी शराफत देखो ..
मैंने तुम्हे देखे बिगर ही शादी कर ली ...
पती : और मेरी शराफत देखो....
मैंने देख कर भी इन्कार नहीं किया....
..........................................
पत्नी : फोन पे इतनी धीमी आवाज में किससे
बात कर रहे हो ?
पती : बहन है..!
पत्नी : तो फिर इतनी धीमी आवाज में किस
लिए?
पती : तेरी है, इस लिए ..
..........................................
पत्नी : सुनो जी, अगर आपके बाल इसी रफ़्तार से
झड़ते रहे तो मैं तुम्हे तलाक़ दे दूँगी!!
पती: या अल्लहा, और मैं पागल इनको बचानेकी
कोशिश कर रहा था.....
..........................................
पत्नी : तुम सारी दुनिया ढूँढो, तो भी मुझ जैसी
दूसरी नहीं मिलेगी .....
पती : तुम क्या समझती हो? मैं दूसरी भी
तुम्हारी जैसी ढुँढूगा ..! हद्द हो गयी..

..........................................
टॅक्सीवाला :-
"साहब, ब्रेक फेल हो गई है, गाड़ी रूकती ही नहीं
है, क्या करू?"
सवारी :- "पहले तू मीटर बंद कर दे.!"
.......................................
भिकारी (कार में बैठी सेठानी से):
"मैडम, १० रूपया दे दो.!"
मैडम ने पैसे दे दिये... . . भिकारी जाने लगा तभी
मैडम बोली :- बाबा, दुआ तो देते जाओ ..!
भिकारी :- BMW में तो बैठी हो मोटी, अब
क्या ...रॉकेट में बैठेगी .!!"
..........................................
Wife और husband दुकान से निकले
तो एक फ़कीर ने कहा :-
"ऐ हुस्न की मल्लिका,
अंधे को 5 रूपए दे दे ....."
Husband ने Wife की तरफ देखा
और बोला :-
" दे दे ,
वाकई अँधा है....!!!!
****************************
पति - राजा दशरथ का नाम सुना है।
पत्नी - हाँ सुना है।
पति - उनकी तीन पत्निया थी।
पत्नी - हाँ पता है।
पति - तो मैं दो शादी और कर सकता हूँ?
पत्नी - द्रोपदी का नाम सुना है।
पति - रहने दे पगली तू भी दिल पे ले लेती है।
*************************
Q: 'Arranged Marriages में तलाक कम क्यों होते
हैं?'
Ans: 'जो अपनी मर्जी से शादी तक ना कर पाए
वो तलाक क्या खाक लेंगे?'
***********************
पत्नी : सुनो जी ....
"अगर मैं मर गई तो ....
तुस्सी कितने दिनों बाद ....
दूजा ब्याह करोगे " .... ??
पति : ....
"महंगाई का जमाना है …
कोशिश तो यही करूँगा
की .... श्राद्ध के साथ ही
रिसेप्शन ....
एडजस्ट हो जाये " … !!
**********************************
मारवाड़ी मन्दिर में -भगवान अगर आप मुझे
1000 रूपये देंगे 500 रूपये
आपके श्री चरणों में अर्पित कर
दूंगा
थोड़ी दूर पे उसे 500 का नोट मिला
मारवाड़ी-
प्रभु इतना भी भरोसा नही था "
"जो पहले ही काट लिया"
*******************************
एक बार एक आदमी अपने सबसे अच्छे दोस्त को घर पर खाने पे बुलाया .. ...
:
वो भी 7 बजे शाम को ऑफिस छुटने के बाद .....
.
:
वो भी बीवी को बिना बताए....
:
:
दोस्त को देखते ही बीवी का चिल्लाना शुरू ...
:
बीवी: मेरे बाल देखो...मैंने मेकअप नहीं किया हुआ,
घर की हालत देखो....मैं अभी तक गाऊन में हूँ
:
और मैं आज इतनी थकी हूँ कि रात का खाना नहीं बना सकती...
:
क्या सोच के तुमने अपने दोस्त को घर बुला लिया...मुझसे बिना पूछे .....बोलो ?
:
:
पति: क्योंकि , जानू ये बेवकूफ शादी करने की सोच रहा था..
:
मैंने कहा पगले पहले एक डेमो तो देख ले।।
*************************************
एक राजा था। उसने दस खूंखार जंगली कुत्ते पाल
रखे थे। उसके दरबारियों और मंत्रियों से जब कोई
मामूली सी भी गलती हो जाती तो वह उन्हें
उन कुत्तों को ही खिला देता। एक बार उसके एक
विश्वासपात्र सेवक से एक छोटी सी भूल हो
गयी, राजा ने उसे भी उन्हीं कुत्तों के सामने
डालने का हुक्म सुना दिया। उस सेवक ने उसे अपने
दस साल की सेवा का वास्ता दिया, मगर
राजा ने उसकी एक न सुनी। फिर उसने अपने लिए
दस दिन की मोहलत माँगी जो उसे मिल गयी।
अब वह आदमी उन कुत्तों के रखवाले और सेवक के
पास गया और उससे विनती की कि वह उसे दस
दिन के लिए अपने साथ काम करने का अवसर दे।
किस्मत उसके साथ थी, उस रखवाले ने उसे अपने
साथ रख लिया। दस दिनों तक उसने उन कुत्तों
को खिलाया, पिलाया, नहलाया, सहलाया
और खूब सेवा की। आखिर फैसले वाले दिन राजा
ने जब उसे उन कुत्तों के सामने फेंकवा दिया तो वे
उसे चाटने लगे, उसके सामने दुम हिलाने और लोटने
लगे। राजा को बड़ा आश्चर्य हुआ। उसके पूछने पर
उस आदमी ने बताया कि महाराज इन कुत्तों ने
मेरी मात्र दस दिन की सेवा का इतना मान
दिया बस महाराज ने वर्षों की सेवा को एक
छोटी सी भूल पर भुला दिया। राजा को
अपनी गलती का अहसास हो गया।


और






उसने उस
आदमी को तुरंत भूखे मगरमच्छों के सामने डलवा
दिया।
सीख:- आखिरी फैसला मैनेजमेंट का ही होता है उसपर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता।
*************************************************************
Pharmacist to customer:

Sir please understand,
to buy an anti depression pill
you need a proper prescription...
Simply showing  marriage certificate
and
wife's picture is not enough
***************************************
**********************************************